शरणार्थियों की मदद के लिए यूरोपीय सहायता कर्मचारियों को क्यों गिरफ्तार किया गया है?

 10 Jul 2019 ( न्यूज़ ब्यूरो )

जर्मन नाव के कप्तान की हालिया हाई-प्रोफाइल गिरफ्तारी, जो अफ्रीकियों को एक इतालवी बंदरगाह में शरण लेने के लिए लाया था, ने कानूनी चुनौतियों को उजागर किया है जो युद्ध और उत्पीड़न से भागने वाले लोगों को मदद प्रदान करते समय पूरे यूरोप में मानवतावादी सामना करते हैं।

कैरोला रैकेटे पर पुलिस अधिकारियों को खतरे में डालने का आरोप लगाया गया था जब उसकी नाव सी-वॉच 3 ने एक पुलिस गश्ती जहाज को फँसा दिया था क्योंकि वह लैम्पेडुसा, सिसिली में लगभग 40 लोगों को उतारा था। जब तक जज ने उसे आगे की जांच लंबित नहीं करने का आदेश दिया, तब तक वह नजरबंद थी। लेकिन अन्य मानवतावादी अनिश्चित भविष्य का सामना करते हैं। इमरजेंसी रिस्पांस सेंटर इंटरनेशनल (ईआरसीआई) के साथ दो स्वयंसेवकों पर ग्रीस में तस्करी, मनी लॉन्ड्रिंग और जासूसी के आरोपों में अदालत में मुकदमा चल रहा है; जून में जारी एक प्रवास और शरण निगरानी संगठन की रिपोर्ट के मुताबिक, वे उन 104 लोगों में शामिल हैं, जिनकी 2018 में मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए जांच या मुकदमा चलाया गया था।

मानवीय कार्यकर्ता और एजेंसियां ​​अदालतों के माध्यम से वापस आ रहे हैं, एक यूरोपीय संघ के ढांचे को चुनौती देते हुए वे कहते हैं कि सदस्य राज्यों को अपने जीवन-रक्षक कार्यों के दौरान स्वयंसेवकों को गिरफ्तार करने में सक्षम बनाता है। लेकिन जब तक, यूरोप में सुरक्षा की मांग करने वाले हजारों लोगों के लिए जलवायु ठंडी और गहरी हो जाती है, हंगरी में सीमा के अधिकारियों ने कथित तौर पर शरण चाहने वालों को अपने आवेदन को छोड़ने के लिए मजबूर करने के लिए भोजन से इनकार कर दिया।

हम मानवीय स्वयंसेवकों से मिलेंगे जिन्होंने अपनी ज़रूरतों में लोगों की मदद करने के लिए अपनी स्वतंत्रता को लाइन में लगा दिया है और विचार किया है कि क्या यूरोप को शरण देने और कमजोर लोगों की रक्षा करने के लिए गिना जा सकता है।

 

(आईबीटीएन के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

इस खबर को शेयर करें

शेयरिंग के बारे में

विज्ञापन

https://www.ibtnkhabar.com/

 

https://www.ibtnkhabar.com/

LIVE: Watch TRT WORLD


https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/