ट्रम्प के ट्वीट: नस्लवाद बिंदु है

 20 Jul 2019 ( न्यूज़ ब्यूरो )

ट्रम्प युग में लगभग तीन साल हो गए हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका के मीडिया ने आखिरकार उसका वर्णन करने के लिए "आर" शब्द का उपयोग किया: "जातिवादी"। इसके अलावा, युद्ध अपराधियों ने सर्बिया में सबसे अधिक बिकने वाले लेखकों को बदल दिया।

ट्रम्प के ट्वीट और 'नस्लवादी' बहस
ट्रम्प व्हाइट हाउस का कवरेज एक शब्द "नस्लवादी" पर पकड़ा गया है, और इसका उपयोग अमेरिकी राष्ट्रपति का वर्णन करने के लिए किया जाना चाहिए या नहीं।

डोनाल्ड ट्रम्प ने रंग के कारण चार कांग्रेसवीमेन को उन देशों में "वापस जाने" के लिए कहा जिनसे वे आए थे - भले ही उनमें से तीन अमेरिका में पैदा हुए हों - कुछ मीडिया आउटलेट अभी भी "आर" शब्द का उपयोग कम कर रहे हैं।

2020 के चुनावों से पहले, अमेरिका राजनीतिक आख्यानों का विरोध करने वाला देश है, जहाँ ट्रम्प के श्वेत राष्ट्रवादी संदेश को राजनीतिक लेफ्ट की ओर से एक नई प्रगतिशील ताकत से धक्का-मुक्की का सामना करना पड़ रहा है।

हमारे रडार पर
रिचर्ड गिजबर्ट ने निर्माता तारिक नफी से बीबीसी फारसी पर उसके कवरेज को प्रसारित नहीं करने की ईरान की मांग को स्वीकार करने के फैसले के बारे में बात की।

सर्बियाई युद्ध अपराधियों ने यूगोस्लाव इतिहास को फिर से लिखने वाले लेखकों को बदल दिया
युद्ध के अंत में युगोस्लाविया के नाम से जाने जाने वाले इस क्षेत्र में आखिरकार 20 साल हो गए हैं। दशकों से चल रहे संघर्ष में सर्बिया की महत्वपूर्ण भूमिका - द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से यूरोप का सबसे घातक युद्ध - गर्मजोशी से लड़ा गया।

संयुक्त राष्ट्र और कई अन्य खोजी निकायों के अनुसार सबूत, असुरक्षित सर्बियाई आक्रामकता, क्रूरता और जातीय सफाई की एक कहानी बताता है।

उस इतिहास के वैकल्पिक संस्करण को अब नरसंहार सहित अपराधों के दोषी पुरुषों द्वारा पुस्तक के रूप में बताया जा रहा है, और जिनके इतिहास में पुनर्लेखन आज के सर्बियाई कुलीनों द्वारा इष्ट राष्ट्रवादी कथा का कार्य करता है।

द लिसनिंग पोस्ट के जोहाना होस पूर्व यूगोस्लाविया में ऐतिहासिक संशोधनवाद और उन कैदियों की खोजबीन करते हैं जो सजायाफ्ता युद्ध अपराधियों से प्रकाशित लेखकों में गए हैं।

 

(आईबीटीएन के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

इस खबर को शेयर करें

शेयरिंग के बारे में

विज्ञापन

https://www.ibtnkhabar.com/

 

https://www.ibtnkhabar.com/

LIVE: Watch TRT WORLD


https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/