रिकी रेनूसिया: प्यूर्टो रिको का टर्निंग पॉइंट?

 25 Jul 2019 ( न्यूज़ ब्यूरो )

हाल के इतिहास में द्वीप को हिट करने के लिए कुछ सबसे बड़े विरोध प्रदर्शनों में सैकड़ों हजारों लोगों ने प्यूर्टो रिको की सड़कों पर ले जाना जारी रखा है। प्यूर्टो रिकन्स लीक हुए ग्रुप चैट संदेशों के लगभग 900 पृष्ठों के प्रकाशन के बाद गवर्नर रिकार्डो रोसेलो के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं जिसमें उन्होंने और अन्य सरकारी अधिकारियों ने विपक्षी नेताओं, पत्रकारों और सार्वजनिक हस्तियों के बारे में गलत और होमोफोबिक टिप्पणी की है।
 
इस चैट ने तूफान मारिया के बाद में हुई मौतों के बारे में भी प्रकाश डाला। प्यूर्टो रिकान्स अभी भी मारिया से उबर रहे हैं और कई लोग द्वीप के नेतृत्व का अविश्वास करने के लिए बढ़े हैं क्योंकि वे पुनर्निर्माण के लिए संघर्ष करते हैं। शीर्ष अधिकारियों को सरकारी ठेकों में 15.5 मिलियन डॉलर का निवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद ही यह लीक हुआ।
 
घोटाले, 'चैटगेट' करार दिया, राजधानी सैन जुआन में विरोध के दिनों प्रज्वलित। हैशटैग #RickyRenuncia (इस्तीफा रिकी) सोशल मीडिया और सड़कों पर दोनों के लिए एक रैली बन गया है। और पॉप स्टार रिकी मार्टिन, हैमिल्टन के निर्माता लिन-मैनुअल मिरांडा और रेगेटन कलाकार बैड बन्नी सहित कई हस्तियों और संगीतकारों ने राज्यपाल को पद छोड़ने के लिए फोन मिलाया है।
 
इस बढ़ते दबाव के बावजूद, रोसेलो ने जाने से इनकार कर दिया है। हालांकि, रविवार को उन्होंने फेसबुक के माध्यम से यह घोषणा की कि वह अपनी पार्टी के अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका से इस्तीफा दे देंगे और वह 2020 में राज्यपाल के रूप में दूसरा कार्यकाल नहीं मांगेंगे। कई प्रदर्शनकारियों के लिए, हालांकि, यह बहुत दूर नहीं गया।
 
इस कड़ी में, हम इस सबसे हालिया घोटाले पर एक नज़र डालेंगे और पूछेंगे कि दशकों से ऐसा ही विरोध क्यों हो रहा है।

 

(आईबीटीएन के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

इस खबर को शेयर करें

शेयरिंग के बारे में

विज्ञापन

https://www.ibtnkhabar.com/

 

https://www.ibtnkhabar.com/

LIVE: Watch TRT WORLD


https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/