दक्षिण अफ्रीका: केप टाउन की सड़कों पर क्यों हैं सैनिक?

 26 Jul 2019 ( न्यूज़ ब्यूरो )

कई केप टाउन के निवासियों ने वर्षों से गिरोह से संबंधित हिंसा के प्रकोपों ​​का सामना किया है, और पुलिस द्वारा रक्तपात को समाप्त करने के अप्रभावी प्रयासों से निराश हैं। अब दक्षिण अफ्रीकी शहर के विशेष रूप से खतरनाक क्षेत्रों में सेना को तैनात किया गया है, एक सप्ताहांत के दौरान जिसके दौरान 43 लोगों की हत्या कर दी गई थी।

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रीय रक्षा बल (ANDF) की इकाइयों ने गुरुवार को केप फ्लैट्स में रोल करना शुरू कर दिया, जिसके एक हफ्ते बाद दक्षिण अफ्रीका के पुलिस मंत्री ने पहली बार घोषणा की कि ऑपरेशन प्रॉस्पर कहा जा रहा है। अगले तीन महीनों के लिए सेना हिंसा को कम करने और सामान्य कानून और व्यवस्था को बहाल करने और बकाया मामलों की जांच करने के लिए पुलिस को एक मौका देने के लिए पुलिस का समर्थन करेगी।

सैन्य तैनाती से आच्छादित दस पूर्वग्रहों में रहने वाले कई लोगों के लिए, सड़कों पर सैनिकों की उपस्थिति गिरोह के सदस्यों के खिलाफ बल की एक अत्यंत आवश्यक शो है, जिनमें से कई दवा बिक्री टर्फ के लिए लड़ाई के प्रतिद्वंद्वी हैं। लेकिन आलोचकों का कहना है कि राज्य को जिद्दी अपराध के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए सेना का उपयोग नहीं करना चाहिए, यह बताते हुए कि सैनिकों का प्रशिक्षण पुलिस अधिकारियों को दिए गए प्रशिक्षण से अलग है सार्वजनिक जीवन का रेंगना सैन्यीकरण बेरोजगारी, खराब स्वास्थ्य और आपराधिक व्यवहार को बढ़ावा देने वाले अवसरों की कमी के प्रयासों को कम करता है।

गुरुवार को हम अपने पैनल से पूछेंगे कि क्या सेना की तैनाती केप टाउन की अमिट प्रतिष्ठा का जवाब है जो दुनिया के सबसे घातक शहरों में से एक है।

 

(आईबीटीएन के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

इस खबर को शेयर करें

शेयरिंग के बारे में

विज्ञापन

https://www.ibtnkhabar.com/

 

https://www.ibtnkhabar.com/

LIVE: Watch TRT WORLD


https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/