विश्व हॉकी लीग के आखिरी पलों में भारत हारा

 03 Dec 2017 ( न्यूज़ ब्यूरो )
POSTER

अंतिम समय में सैम वार्ड के गोल की बदौलत इंग्लैंड ने शनिवार को विश्व हॉकी लीग फाइनल में भारत को 3-2 से शिकस्त दी। पूल-बी के मुकाबले में वार्ड ने मैच के 43वें और 57वें मिनट में गोल किए, जबकि डेविड गुडफील्ड ने मैच के 25वें मिनट में गोल किया।

भारत की ओर से आकाशदीप सिंह ने 47वें मिनट और रुपिंदर पाल सिंह ने 50वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया। पहले क्वार्टर में दोनों ही टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई थीं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार खेल दिखाने वाली भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ उस जोश में नहीं दिखी।

खासकर, पहले क्वार्टर में यह देखने को मिला। एसवी सुनिल ने जहां एक से ज्यादा बार गेंद को अधिक समय तक अपने पास रखा, मनदीप सिंह का गोल मारने के लिए लंबा इंतजार करना भारतीय टीम को भारी पड़ा।

इंग्लैंड ने भारतीय डिफेंस पर दबाव बनाए रखा। मैच का पहला गोल करने का मौका इंग्लैंड को 25वें मिनट में मिला, जब इंग्लैंड को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन वह गोल नहीं कर सके। बाद में 25वें ही मिनट में गुडफील्ड ने गोल करके अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

दूसरा हाफ खत्म होने में जब पांच मिनट बाकी थे, तब भारत के चिंगलेनसेना सिंह स्कोर को बराबर करने के नजदीक पहुंचे थे, लेकिन इंग्लैंड के गोलकीपर हैरी गिब्सन ने गोल नहीं होने दिया। मैच के 43वें मिनट में वार्ड मोर्चा मारने में सफल रहे और इंग्लैंड की बढ़त को 2-0 कर दिया। इसके बाद भारतीय टीम ने आक्रामक हॉकी खेली। 47वें मिनट में जहां आकाशदीप ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया, तो वहीं 50वें मिनट में रुपिंदर ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदला। भारत ने दो गोल करके स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।

आखिरी दस मिनट में मैच किसी भी तरफ मुड़ सकता था। 57वें मिनट में वार्ड ने गोल करके स्कोर को 3-2 कर दिया, जिससे भारत को अंतिम मिनटों में शिकस्त का सामना करना पड़ा।

पूल-बी के एक अन्य मैच में ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी ने 2-2 से ड्रॉ खेला। जर्मनी के लिए सातवें मिनट में माकरे मिलटकाउ और 58वें मिनट में मार्टिन हैनर ने गोल किया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए ब्लैक गोवर्स ने 39वें और आरोन क्लेनस्हमिडट ने 49वें मिनट में गोल दागा।

 

(आईबीटीएन के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

इस खबर को शेयर करें

शेयरिंग के बारे में

विज्ञापन

https://www.ibtnkhabar.com/

 

https://www.ibtnkhabar.com/

LIVE: Watch TRT WORLD


https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/